हैदराबाद में लोन ऐप का शिकार बना युवक, ऑनलाइन कर्ज के जाल में फंसकर की आत्महत्या

हैदराबाद में ऑनलाइन लोन ऐप ने एक और युवक की जान ले ली. यह घटना साइबराबाद कमिश्नरेट आरजीआईए पुलिस स्टेशन की है. जानकारी के मुताबिक करीमनगर इलाके का रहने वाला नरेश एक साल पहले नौकरी के लिए हैदराबाद आया था. वह शमशाबाद एयरपोर्ट पर एक निजी कंपनी में नौकरी करने के बाद वह पास के अरबीनगर में लकी डीलक्स बॉयज हॉस्टल में रह रहा है.

जानकारी के मुताबिक नरेश के फोन पर पहले प्राइवेट लोन ऐप से एक मैसेज आया. इसके बाद उसने जवाब दिया और ऐप से लोन ले लिया. इसके बाद जब लोन के भुगतान में थोड़ी देरी हुई तो कर्जदारों का उत्पीड़न शुरू हो गया. उन्होंने उसके फोन पर मौजूद नंबरों पर मैसेज भेजे और अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया. उसे यह दिखाकर परेशान किया गया कि अगर वह लोग चाहें तो वह महिलाओं को उनके घर भेज देगा.

कीटनाशक पीकर की आत्महत्या
हालांकि, वह लोन ऐप से जुड़ी मासिक किस्तें चुका रहा था, लेकिन लोन ऐप स्टाफ ने यह कहकर नरेश को परेशान किया कि पैसा अभी चाहिए. इससे नरेश अवसादग्रस्त हो गया और जिस छात्रावास में वह रह रहा था, वहां उसने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली. नरेश की मौत के बाद भी नरेश का फोन पर उन्होंने कॉल किया.

युवक को किया प्रताड़ित
वहीं फोन रिसीव करके पुलिस ने स्टाफ को बताया कि लोन ऐप की प्रताड़ना के कारण नरेश ने आत्महत्या कर ली है, तो उन लोगों ने तुरंत फोन काट दिया. इससे समझा जा सकता है कि पैसों के लिए उन्हें कितना परेशान किया जाता था. फिलहाल नरेश के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए उस्मानिया शवगृह में भेज दिया गया.

लोन ऐप का शिकार बन रहे युवा
हालांकि पुलिस नरेश की आत्महत्या का कारण बने आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई करने को तैयार नहीं है. पुलिस ने सलाह दी है कि युवा लोन ऐप का शिकार न बनें. यदि कोई अज्ञात व्यक्ति कॉल करके विवरण मांगता है तो उत्तर न दें. यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको चेतावनी दी जाती है कि धोखा होने की संभावना है.

Related posts

Leave a Comment